Monday, October 12, 2009

झारखंड में हत्यारे माओवादियों का तांडव

बिहार और झारखंड में माओवादियों ने दो दिनों के बंद के शुरू होते ही तांडव मचाना शुरू कर दिया है। बोकारो में माओवादियों ने रेलवे
ट्रैक और गिरीडीह में एक पुल को उड़ा दिया है। इसके अलावा नक्सलियों ने कई ट्रकों को भी आग के हवाले कर दिया है। माओवादियों के बंद को देखते हुए दोनों राज्यों में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। कार्रवाई के लिए हवाई सर्वे करके माओवादियों के ठिकानों का पता लगाया जा रहा है।

दो दिनों के इस बंद का आयोजन सीपीआई (माओवादी)ने उनके कथित आंदोलन को सुरक्षा बलों के जरिए काबू में करने की कोशिशों के विरोध में किया है।

माओवादियों ने तड़के बोकारो के निकट झरनडीह में रेलवे ट्रैक को उड़ा दिया। धनबाद डिवीजन के जनसंपर्क अधिकारी अरिंदम दास ने बताया कि विस्फोट करीब ढाई बजे हुआ रेल ट्रैक क्षतिग्रस्त होने से धनबाद डिवीजन की इस लाइन पर शक्तिपुंज एक्सप्रेस जैसी कुछ ट्रेनों के प्रभावित होने की खबर है।
इन्हें भी पढ़ें

गिरीडीह के एसपी रविकांत धान ने बताया कि डुमरी में करीब नक्सलियों तीन ट्रकों को आग के हवाले कर दिया और धमाके भी किए। इससे पहले रात को जीटी रोड पर लेधाटांड़ के पास एक बस पर फायरिंग की। नक्सलियों ने बंद के दौरान बस नहीं चलाने की चेतावनी भी दी। देर रात तक सैकड़ों की संख्या में नक्सलियों ने जीटी रोड को कब्जे में कर रखा था। माओवादियों ने डुमरी-गिरीडीह रोड पर ट्रैफिक को रोकने के लिए पेड़ों को काट कर रास्ते पर रख दिया।

उन्होंने बताया कि माओवादियों ने डुमरी को जीटी रोड से जोड़ने वाले रास्ते पर पड़ने वाले एक पुल को भी विस्फोटकों से आंशिक तौर पर नुकसान पहुंचाया। धान ने बताया कि इलाके में गोलीबारी की आवाजें भी सुनाई दीं।

No comments: