Monday, October 12, 2009

हत्यारे नक्सलियों ने रेलवे स्टेशन फूंका, ब्लॉक ऑफिस उड़ाया

बिहार के लखीसराय जिले के बंशीपुर रेलवे स्टेशन पर सोमवार देर रात हत्यारे नक्सलियों ने धावा बोलकर तोड़फोड़ की और वहां रखे कागजातों को आग के हवाले कर दिया। दूसरी ओर मंगलवार तड़के नक्सलियों ने मुंगेर जिले के संग्रामपुर ब्लॉक ऑफिस के भवन को विस्फोटक लगाकर उड़ा दिया।

पुलिस के अनुसार हत्यारे नक्सलियों ने मंगलवार तड़के करीब 3 बजे संग्रामपुर ब्लॉक ऑफिस पर आ धमके और विस्फोटक लगाकर कार्यालय भवन को उड़ा दिए।

संग्रामपुर थाना के प्रभारी किशोर कुमार ने बताया कि इस घटना में प्रखंड कार्यालय का भवन पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है। साथ ही यहां रखे फर्नीचर और कागजातों को भी नुकसान पहुंचा है। उन्होंने बताया कि घटना को अंजाम देने के बाद नक्सली फरार हो गए।

इससे पहले आतंकवादी नक्सली भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) के करीब 40-50 नक्सली रात के करीब 12 बजे रेलवे स्टेशन पर हमला कर सहायक स्टेशन मास्टर (एएसएम) ए. के. गौड़ सहित स्टेशन पर तैनात कर्मचारियों को बंधक बना लिया।

आतंकवादी नक्सलियों ने स्टेशन के कंट्रोल पैनल सहित सभी कागजातों को क्षतिग्रस्त कर दिया। घटना को अंजाम देने के बाद जाते वक्त सभी कागजातों में आग लगा दी।

राजकीय रेल पुलिस, जमालपुर के एसपी विमल कुमार ने मंगलवार को बताया कि घटना के बाद किउल-झाझा रेलखंड पर ट्रैफिक ठप हो गया था, जिसे सुबह आरंभ कर दिया गया। उन्होंने कहा कि आतंकवादी नक्सलियों के खिलाफ छापामारी अभियान तेज कर दिया गया है। साथ ही पूरे मामले की जांच प्रारंभ कर दी गई है।

गौरतलब है कि सीपीआई(माओवादी) ने बिहार और झारखंड में बीते सोमवार से 2 दिवसीय बंद का ऐलान कर रखा है।

No comments: